Friday, February 3, 2012

गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले समस्त भारतवासियों को मिले आरक्षण -हिन्दू महासभा

अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर भारत के प्रभारी रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने फैजाबाद में ’मुस्लिम आरक्षण पर राष्टीय चिन्तन विषय पर अपना व्याख्यान देते हुए मुस्लिम आरक्षण की जगह गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने मुस्लिम आरक्षण पर भाजपा के विरोध को घड़ियाली आंसू की संज्ञा दी और कहा कि भाजपा शासित कर्नाटक राज्य में पहले से मुस्लिम आरक्षण लागू है। भाजपा पहले कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण की समाप्ति पर चिन्तन करे।
श्री द्विवेदी ने केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की नौ प्रतिशत आरक्षण और समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव की अठारह प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण की मांग को देश में एक और मुस्लिम राष्ट के विभाजन की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा मुस्लिम समाज के विकास और उत्थान की विरोधी नही है। लेकिन हिन्दू समाज के पिछड़ा वर्ग के अधिकारों को छीनकर मुस्लिम समाज को देना हिन्दू महासभा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।
श्री द्विवेदी ने अपने व्याख्यान में कहा कि देश में रहने वाले सभी जातियों, पंथों और धर्मो में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले भारतीय नागरीकों को आर्थिक आधार पर आरक्षण का योग्य पात्र बताया और केन्द्र सरकार से तत्काल मुस्लिम आरक्षण की जगह अर्थिक आधार पर आरक्षण का कानून लागू करने की मांग की। श्री द्विवेदी ने कांग्रेस की अल्पसंख्यक तुष्टीकरण और मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति को देश के लिए विभाजनकारी बताया । उन्होंने कहा कि देश 15 प्रतिशत अल्पसंख्यकों के नाम पर 85 प्रतिशत बहुसंख्यकों का, कांग्रेस आजादी के बाद से ही नजरअंदाज करती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की नीतियां राष्ट को मुस्लिम राष्ट घोषित करने के मंसूबों को कभी कामयाब नही होने देगा और देश में हिन्दू स्वराज्य की संकल्पना को साकार करने के लिए अपना धर्मयुद्ध जारी रखेगा।
श्री द्विवेदी ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर नई दिल्ली के बटला हाउस आंतकवाद विरोधी आपरेशन पर तुच्छ राजनीति करने का अरोप, लगाते हुए कहा कि उनके बयान से आतंकवादियों के हौसले बुलन्द होेेते है और शहीदों का अपमान होता है। महज मुसलमानों को खुश करने के लिए विभाजनकारी घटिया राजनीति बन्द होनी चाहिए। व्याख्यान से पहले राष्टीय स्वरूप ’हिन्दी दैनिक’ के सम्पादक जय प्रकाश सिंह ने दिल्ली से प्रकाशित राष्टीय हिन्दी साप्ताहिक ’आदर्श भारत टाईम्स’ के उत्तर प्रदेश के प्रान्तीय कार्यालय का उद्घाटन किया । इस अवसर पर उन्होंने उत्तर प्रदेश के पत्रकारिता जगत में आदर्श भारत का राष्टीय स्वरूप कैसा हो, इस पर पत्रकारिता को अपनी कलम से समाज का मार्गदर्शन करते हुए दिशा दशा सुनिश्चित करना वर्तमान समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए आदर्श भारत टाईम्स के सम्पादक कृष्णानन्द भट्ट ने इस अवसर पर हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्रा को प्रान्तीय चीफ ब्यूरो नियुक्त किया। राकेश दत्त मिश्रा ने अपना दायित्व ग्रहण करते हुए अपनी पत्रकारिता को राष्ट रक्षा, धर्म रक्षा, गौ रक्षा और जीवरक्षा पर समर्पित किया । कार्यक्रम में काशी प्रसाद मिश्रा को सुल्तानपुर जिलाघ्यक्ष और शीतला प्रसाद त्रिपाठी को बस्ती जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम का संचालन हिन्दू युवक सभा उत्तर प्रदेश के महामंत्री नागेश जायसवाल ने किया । इस अवसर पर मुख्यवक्ता हिन्दू स्वराज्य सेना के कार्यकारी अध्यक्ष अजय सिन्हा, दिल्ली प्रदेश के संगठन महामंत्री संजीव माथुर हिन्दू किन्नर जिला संगठन मंत्री राजकुमार जायसवाल सेना की अध्यक्ष हिना सिंह, वरिष्ठ नेता लक्ष्मी राठौर ने अपने विचार प्रकट किया!

No comments:

Post a Comment