Wednesday, January 11, 2012

हिन्दू महासभा का पूर्ण प्रयास बुराड़ी वार्ड का सम्पूर्ण विकास

जागो मतदाताओं जागो

चुनाव नजदीक आते ही नेतागण आम जनता के दरवाजे पर जाकर वादे करते हैं। शराब, रुपया और उपहार बांट कर अनैतिक तरीकों से आपके वोटों पर हक जताते है। चुनाव जीतने पर ‘रुपया देकर वोट लिया, फिर हम तुम्हारा काम क्यों करे’ का टका सा जबाब देकर आम जनता को उसकी समस्याओं, तकलीफों और अंधकार में सिसकने के लिए छोड़ देते हैं। घरों की बिजली काटकर अवैध फैक्टियों को बिजली दी जाती हैं। जनता अंधेरे में हाहाकार करती है। पीने के पानी की नियमित सप्लाई नहीं होेती तो जनता प्यासी तड़पती है। नालियों मे महीनों तक सफाई नही होती और सफाई कर्मचारी नगर निगम से मुफ्त तनख्वाह लेते हैं।
सी.सी.गलियों और सड़कों के निर्माण में ठेकेदार सस्ती और घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल कर मुनाफाखोरी को बढ़ावा देते हैं।सी. सी. की गलियां और सड़कें बनने के चन्द महीनों में ही उखड़ने और टूटने लग जाती हैं। बनाई गई नालियों का मलबे और कूड़ा करकट में वजूद तक नही रहता। चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने का ठोस उपाय तक नहीं ढूंढा जाता।
युवा वर्ग में बढ़ती बेरोजगारी एक बड़ी समस्या हैु। राशन कार्ड और मतदाता पहचानपत्र बनवाने में दलालो को रिश्वत देनी पड़ती है। राशन का अनाज और कैरोसीन ऑयल उपभोक्ताओं के घरों में पहुंचाने की जगह खुले बाजार में ब्लैक कर दिया जाता है।स्कूलों में बच्चों का दाखिला तक नहीं हो पाता। जरुरतमन्द बुजुर्गो, विधवाओं और बेसहारा महिलाओं को सरकारी पैंशन पाने कें लिए नेताओं के घरों में चक्कर लगाने पर भी निराश और हताश होना पड़ता है। चारों तरफ भ्रष्टाचार और अराजकता फैलीं है। इसके जिम्मेदार वही नेता हैं, जो चुनाव के समय मतदाताओें को सपनों की दुनिया दिखाकर उनका वोट हड़प लेते हैं और फिर पांच साल के लिए आम नागरिकों को हाशिये पर डाल देते हैं।
सीवर लाईन, समुदाय भवन, बारात घर, पुस्तकालय, पार्क जैसी सुविधाओं से बुराड़ी वार्ड नं.7 आज भी वंचित है।

रविन्द्र कुमार द्विवेदी प्रत्याशी बुराड़ी वार्ड नं.7

ने बुराड़ी के निवासियो की उपरोक्त समस्याओं का समाधान करवाने का संकल्प लिया है। बेहतर नागरिक सविधाओं से युक्त बुराड़ी वार्ड को दिल्ली का सबसे आदर्श व आधुनिक वार्ड बनाना हिन्दू महासभा के प्रत्याशी का सपना है। कांग्रेस और भाजपा की जनविरोधी नीतियों और चुनावी वादा खिलाफी का सबक सिखाने के लिए मतदाताआंे को जागरुक होना पड़ेगा। जागरुक बनें और कॉग्रेस और भाजपा को वोट न देने का संकल्प लें। विकल्प के तौर पर हिन्दू महासभा की नीतियों को एक बार जरुर अपनायें।


निवेदक

अखिल भारत हिन्दू महासभा, जिला उत्तर पूर्वी दिल्ली

No comments:

Post a Comment