Saturday, January 21, 2012

हिन्दू महासभा प्रत्याशी रविन्द्र कुमार द्विवेदी की नुक्कड़ सभाओं ने किया मतदाताओं को आकर्षित

बुराड़ी वार्ड संख्या 7 से हिन्दू महासभा प्रत्याशी रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने अपना प्रचार अभियान नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से शुरू किया हैं। बुराड़ी चौक और बाबा कालोनी के 60 फुटा रोड़ पर आयोजित नुक्कड़ सभाओ में उन्होंने बुराड़ी वार्ड की बदहाली और बढ़ती जन समस्याओं और भाजपा की नीतियों को दोषी ठहराया । श्री द्विवेदी ने नुक्कड़ सभाओं में बिजली ,पानी और सफाई व्यवस्था की समस्याओं पर विस्तार से अपने विचार प्रकट किये। उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा ही इन समस्याओं का समाधान करवाने में सक्षम है। उन्होंने नगर निगम चुनाव में कांग्रेस और भाजपा को सबक सिखाने के लिए हिन्दू महासभा को वोट देने की अपील की । श्री द्विवेदी ने गलियों में बनने वाली सी0 सी0 सड़कांे के निर्माण में ठेकेदारों पर सस्ती और घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया, जिससे निर्मित गलियों की सी0 सी0 सड़क चन्द महीनों में ही उखड़ने और टूटने लग जाती हैं। उन्होंने ठेकेदारों पर ज्यादा मुनाफाखोरी के लिए सरकारी खजाने में आर्थिक भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर वो ठेकेदारों के आर्थिक भ्रष्टाचार की निष्पक्ष और उच्चस्तरीय जांच करवायेंगे। उन्होंने विकास और खुशहाली के लिए मतदाताओं से हिन्दू महासभा को वोट देने की अपील की । हिन्दू महासभा दिल्ली प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष सुशील मिश्र ने नुक्कड़ सभाओं में रविन्द्र कुमार द्विवेदी को अपना अगला पार्षद निर्वाचित करने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि रविन्द्र कुमार द्विवेदी की जीत मतदाताओं की अपनी जीत होगी।
हिन्दू युवक सभा दिल्ली प्रदेश के मंत्री मूलचन्द, हिन्दू पुजारी सभा के महा मंत्री सुरेश कुमार, हिन्दू महासभा उत्तर भारत के सहप्रभारी मदन लाल गुप्ता ने भी नुक्कड़ सभाओं में अपने विचार रखे। वक्ताओं ने राशन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र और डाइविंग लाइसेंस बनवाने मंे दलालो की सक्रियता को आम नागरिको के लिए सबसे बड़ी समस्या बताया । वक्ताओ नंे कहा कि दलाल को रिश्वत दिये बिना आम आदमी का काम नही हो पाता । दलालों के माध्यम से रिश्वतखोरी को समाप्त करवाना हिन्दू महासभा की प्राथमिकता हैं। लेकिन बुराड़ी वार्ड के जागरूक मतदाताओं के सहयोग के बिना यह पूरा नही हो सकता।
श्री द्विवेदी की नुक्कड़ सभाएं और उनके भाषण बुराड़ी वार्ड़ के मतदाताओं को आकर्षित कर रहे हैं । मतदाता रविन्द्र कुमार द्विवेदी को वोट देने का मन बना रहे हैं ।

नुक्कड़ सभा का समापन होने के बाद श्री रविन्द्र कुमार द्विवेदी नें बुराड़ी की समस्याओं के समाधान हेतु दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को फैक्स करके कुछ मांगे बाबा कॉलोन और बुराड़ी के लिये की जो इस प्रकार हैः

1-बाबा कालोनी एवं बुराड़ी वार्ड की सभी कालोनियों में सीवर लाईन बिछाने का काम शुरू करवाओ । 2-गलियां ’सी0 सी0’ और सड़कें अपने निर्माण के 6 महीने के अन्दर ही टूटने और उखड़ने लगी थी ,जिसमे ठेकेदार द्रारा सी0 सी0 गलियो और सड़को के निर्माण में सस्ता और मिलावटी निर्माण सामाग्री के इस्तेमाल की आंशका है। इसकी उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच करवाकर दोषी ठेकेदारों के विरूद्ध कारवाई करें । 3-बुराड़ी वार्ड मे पार्क,समुदाय भवन और लाइब्रेरी का निर्माण करवाओ । 4-बिजली ,पानी और सफाई व्यवस्था दुरूस्त करो एवं काम न करने वाले सफाई कर्मचारियो को बरर्वास्त कर नये कर्मचारियों की भर्ती करो। 5-चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए समुचित इंतिजाम करो। 6- राशन कार्ड और मतदाता पहचान पत्र बनवाने में दलाली प्रथा और रिश्वत खोरी बन्द करो। 7-अमान्ंयता प्राप्त पब्लिक स्कूलांे की पहचान करके उनके संचालन पर प्रतिबन्ध लगाओ।
8- सरकारी स्कूलों में सभी बच्चों को दाखिला दो।
9- बुराड़ी वार्ड और बुराड़ी विधानसभा में सक्रिय सभी झोलाछाप डॉक्टरों की पहचान कर उनकी दूकान बन्द करवाओ।
10- बाबा कॉलोनी, बुराड़ी वार्ड की सभी कालोनियों में भागत मीटर की वजह से इस्तेमाल की गई बिजली से ज्यादा का बिल आने से उपभोक्ताओं को राहत दिलवाओ व इसके जिम्मेदार लोगों पर दण्डात्मक कार्रवाई करो।

No comments:

Post a Comment